महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया है सीबीआई जांच का आदेश

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देशमुख ने मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस प्रमुख परम बीर सिंह द्वारा लगाए आरोपों पर बाम्बे हाईकोर्ट द्वारा उनके खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश देने के बाद पद छोड़ने का फैसला लिया है।

फाइल फोटोः ANI
फाइल फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की आंच आखिरकार महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी तक पहुंच ही गई। परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों पर डॉ जयश्री पाटिल द्वारा दायर एक याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट के अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

अनिल देशमुख ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा है। देशमुख ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि उनके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश के बाद पद पर रहना नैतिक रूप से ठीक नहीं है, इसलिए अपना इस्तीफा भेज रहा हूं। उन्होंने मामले में जांच चलने तक पद पर नहीं रहने की बात कही है। देशमुख ने इपना इस्तीफा ट्वीटर पर भी साझा किया है।

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने के मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को भेजे एक पत्र में दावा किया था कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने वाजे को हर महीने 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था। इसके अलावा भी उन्होंने देशमुख पर कई आरोप भी लगाए थे। इसी मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए एक याचिका दायर की गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia