महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती में फिर लगाया लॉकडाउन, दो और शहरों में लग सकते हैं प्रतिबंध

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी के बाद राज्य के अमरावती जिले में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा दो और शहरों अकोला और यवतमाल में भी प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के अमरावती में सरकार ने लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। सरकार ने बताया है कि अमरावती में शनिवार से सोमवार तक लॉकाडाउन लगाया जाएगा। यह फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार की बैठक के बाद लिया गया। इस बैठक में अमरावती के प्रशासनिक अधिकारियों से कोरोना मामलों की जानकारी ली गई थी।

अमरावती में लॉकडाउन शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। गुरुवार को हुई बैठक में राज्य के दो और शहरों यवतमाल और अकोला के हालात भी जायजा लिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों से वहां कोरोना मामलों की जानकारी पर विचार किया गया। माना जा रहा है कि इन दोनों शहरों में भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।


गौरतलब है कि दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बात पर काफी नाराजगी जताई थी कि लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर लोगों ने मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंशिंग जैसे नियमों का पालन नहीं किया तो एक बार फिर लॉकडाउन को तैयार रहें।

ध्यान रहे कि कोविड नियमों के तहत लगाई गई पाबंदियों को अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र में भी चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा है, लेकिन इस बीच लोगों सुरक्षा नियमों को लेकर बढ़ती लापरवाही पर सीएम ने चिंता जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि, ''यह राज्य के लोगों पर निर्भर है कि वे फैसला करे कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या कुछ प्रतिबंधों के साथ आजादी से रहना चाहते हैं। फेस मास्क पहनें, भीड़ में जाने से बचें नहीं तो आपको फिर लॉकडाउन में जाना होगा।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */