राजनीतिक बदलाव के लिए बेचैन है महाराष्ट्र, लोग चाहते हैं कि एक साथ आएं सभी विपक्षी दल- शरद पवार

शरद पवार ने पुणे के कसबा पेठ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस-महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के विजेता रवींद्र धंगेकर से भी मुलाकात की। इस दौरान शरद पवार ने दोहराया कि एमवीए सहयोगी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) राज्य में अगला चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को पुणे में कहा कि महाराष्ट्र के लोग 'राजनीतिक बदलाव' के लिए तरस रहे हैं और चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल इसके लिए एक साथ आएं। शरद पवार ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में वह राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं और बहुत से लोगों से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने मुझे बताया कि वे राज्य में बदलाव की इच्छा रखते हैं, वे चाहते हैं कि विपक्षी दल एकजुट हों और इसे हासिल करें।

शरद पवार ने पुणे के कसबा पेठ विधानसभा उपचुनाव से कांग्रेस-महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के विजेता रवींद्र धंगेकर से भी मुलाकात की। इस संदर्भ में शरद पवार ने दोहराया कि एमवीए सहयोगी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) राज्य में अगला चुनाव एक साथ लड़ेंगे। पवार ने यह भी स्वीकार किया कि वह इस बात को लेकर 'अनिश्चित' थे कि धंगेकर बीजेपी से कसबा पेठ सीट जीत पाएंगे। इस सीट पर पूर्व विधायक गिरीश बापट का काफी प्रभाव था, लेकिन लोगों ने क्षेत्र में एमवीए उम्मीदवार के प्रदर्शन पर ध्यान दिया।


शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को अपने पत्र में राष्ट्रीय विपक्षी दलों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं को दूर करने का भी आग्रह किया। आठ विपक्षी दलों के नेताओं ने रविवार को गैर-बीजेपी शासित राज्यों के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और नियमित प्रशासन में राज्यपालों के हस्तक्षेप पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।

पीएम मोदी को भेजे गए पत्र में कहा गया कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में सराहनीय काम किया है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पत्र में कहा गया है कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज करने या उनकी गिरफ्तारी का समय चुनावों के साथ 'संयोग' साबित हुआ कि वे राजनीति से प्रेरित हैं।


शरद पवार के साथ बहुचर्चित पत्र पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के हस्ताक्षर हैं। पत्र में सबसे ऊपर शरद पवार के हस्ताक्षर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia