महाराष्ट्र में सभी लॉकडाउन प्रतिबंध हटे, महामारी से पहले जैसे हालात लौट आए

महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि सार्वजनिक परिवहन, मॉल, दुकानों, प्रतिष्ठानों, टिकट या गैर-टिकट कार्यक्रमों, कार्यक्रमों, शो, सार्वजनिक समारोहों में प्रवेश के लिए अनुमति केवल पूरी तरह से टीकाकरण कराए व्यक्ति को ही दी जाएगी।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में सभी लॉकडाउन प्रतिबंधों को शर्तो के साथ हटा लिया, जिससे महामारी से पहले के दिनों जैसे हालात लौट आए। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अब पूर्ण टीकाकरण के साथ राज्य की आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल और मनोरंजन गतिविधियों पर विशेष जोर दिया जाएगा। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने अपने 5 पृष्ठ के आदेश में कहा कि ढील के हिस्से के रूप में, सख्त कोविड उचित व्यवहार नियमों के अनुसार अनिवार्य रहेगा।

सरकार ने फैसला किया है कि सार्वजनिक परिवहन, मॉल, दुकानों, प्रतिष्ठानों, टिकट या गैर-टिकट कार्यक्रमों, कार्यक्रमों, शो, सार्वजनिक समारोहों में प्रवेश के लिए अनुमति केवल पूरी तरह से टीकाकरण कराए व्यक्ति को ही दी जाएगी।

किसी भी अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य से महाराष्ट्र के लिए सभी उड़ान केंद्र सरकार के नियमों द्वारा शासित होंगे, लेकिन सभी घरेलू यात्रियों को या तो पूरी तरह से टीका लगा होना चाहिए या 72 घंटे की वैधता के साथ आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट साथ ले जानी चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia