महाराष्ट्र: अहमदनगर के सरकारी अस्पताल में बड़ा हादसा, 10 कोरोना मरीजों की जलकर मौत

अहमदनगर सिविल अस्पताल के आईसीयू में शनिवार को भीषण आग लगने से कम से कम 10 मरीजों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अहमदनगर सिविल अस्पताल के आईसीयू में शनिवार को भीषण आग लगने से कम से कम 10 मरीजों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। आग पर काबू पाने और मरीजों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने के प्रयास के साथ आसपास के अन्य वाडरें में फैल रही आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां भेजी गई हैं।

अहमदनगर पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां रवाना हो गई हैं, जो आसपास के अन्य वाडरें में भी फैल गई है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और बचाव दल की मदद से अस्पताल के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कई मरीजों को पड़ोसी वाडरें से स्थानांतरित करने में कामयाबी हासिल की है।

घटना के समय, आईसीयू में कम से कम 20 मरीजों का इलाज चल रहा था और चिंतित परिजन अपने प्रियजनों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।




हालांकि, दोपहर 1 बजे के आसपास भीषण आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग ने पूरे आईसीयू को मलबे के ढेर में बदल दिया है और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

पुलिस, जिला और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं, जबकि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Nov 2021, 2:23 PM