महाराष्ट्र: हाई कोर्ट की फटकार के बाद नीरव मोदी, मेहुल चोकसी समेत कई लोगों के अवैध बंगलों पर चलेगा बुल्डोजर

पीएनबी को 13 हजार करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के अलीबाग स्थित बंगले को बुल्डोजर से गिराया जाएगा। महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। महाराष्ट्र के मंत्री रामदास कदम ने कहा कि अधिकारियों को भगोड़े हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में स्थित अवैध बंगले को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। यह कदम तब उठाया गया है जब कई दिनों पहले यहां हाई कोर्ट ने बंगले के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की थी।

महाराष्ट्र के मंत्री रामदास कदम ने अलीबाग और मुरुड इलाके में गैरकानूनी तरीके से बने 200 से ज़्यादा बंगलों के बारे में कहा, “अलीबाग में 121 और मुरुड में 151 बंगले गैरकानूनी हैं, और अधिकतर के मालिक उद्योगपति, व्यापारी वगैरह हैं। कुछ स्थानीय लोगों के बंगले भी गैरकानूनी हैं। जिनमें से 60 अलीबाग में, और 50 मुरुड में हैं। सरकार इन सभी बंगलों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भी बंगले यहां हैं। हम उन्हें भी ढहाएंगे। लिस्ट में कुछ बड़े नाम हैं, और कार्रवाई उनके खिलाफ भी की जाएगी।”

पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने यहां राज्य सचिवालय में रायगढ़ के जिलाधीश विजय सूर्यवंशी के साथ तटीय जिले में अवैध बंगलों पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इन्हें ध्वस्त करने के आदेश दिए।

रायगढ़ के जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने बताया कि अवास गांव में नीरव के मामा और बैंक घोटाले के ही आरोपी मेहुल चौकसी का बंगला भी अनधिकृत है, लेकिन उसके ध्वस्तीकरण पर कोर्ट से स्टे है। सरकार स्टे हटवाने का प्रयास करेगी और उसके बाद यह बंगला भी ध्वस्त किया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि नीरव के बंगले को गिराने के लिए भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से इजाजत मांगनी होगी, जिसने बैंक घोटाले की जांच के दौरान इसे अटैच कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Aug 2018, 12:16 PM