अजित पवार के खेमे से करीब सभी विधायक NCP में लौटे, बहुमत साबित करने का सपना देखने वाली बीजेपी में मची खलबली!

महाराष्ट्र में जिन एनसीपी विधायकों के बल पर बीजेपी बहुमत साबित करने का सपना देख रही है। खबरों के मुताबिक, उनमें से करीब सभी विधायक एनसीपी के खेमे में लौट आए हैं। ऐसे में बीजेपी के खेमे में खलबली मच गई है!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में अजित पवार के समर्थन से शनिवार को बीजेपी द्वारा सरकार बनाने के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र में जिन एनसीपी विधायकों के बल पर बीजेपी बहुमत साबित करने का सपना देख रही है। एनसीपी के मुताबिक, उनमें से करीब सभी विधायक एनसीपी के खेमे में लौट आए हैं। खबर थी कि एनसीपी के 11 विधायक ऐसे थे जो एनसीपी के खेमे में मौजूद नहीं थे। अब खबर आ रह है कि इन 11 विधायकों में से 8 विधायक लौट आए हैं।

एनसीपी नेता छगन भुजबल कहा, “पार्टी के 49-50 विधायक अभी हमारे साथ हैं। 1 से 2 भी आ रहे हैं। यहां सभी विधायकों को एक साथ रखा गया है। सौ फीसदी एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना की सरकार महाराष्ट्र में बनेगी।”

वहीं, बीजेपी द्वरा सरकार बनाने और देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के शपथ लेने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करहा, “यह 'एक्सीडेंटल शपथग्रहण' है।” शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार ने उममुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।


इससे पहले शनिवार को संजय राउत ने मीडिया से बात की थी। राउत ने अजित पवार पर निशाना साधा था। संजय राउत ने कहा था, “महाशय (अजित पवार) कल तक हमारे साथ बैठक में मौजूद थे। अजित पवार नजरें मिलाकर बात नहीं कर रहे थे, यही वजह है कि हमे संदेह था। जो पाप करता है वो नजरें नहीं मिला पाता। अजित पवार ने पीछे से छुरा घोंपने का काम किया है।”

राउत ने आगे कहा, “एनसीपी नेता धनंजय मुंडे से संपर्क किया गया है। अजित पवार भी लौट सकते हैं (एनसीपी के खेमे में)। हमारे पास इस बारे में जानकारी है कि किस तरह अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया और जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा। नई सरकार का गठन सुबह सात बजे हुआ। अंधेरे की आड़ में सिर्फ पाप किये जाते हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Nov 2019, 10:34 AM
;