महाराष्ट्र: बैकफुट पर आई BJP बोली- आओ बनाएं सरकार, शिवसेना ने दोहराया, सीएम की ‘कुर्सी’ से नहीं करेंगे समझौता

शिवसेना सांसद संजय राउत ने दो टूक कहा है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए लड़ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर बीजेपी और शिसेना के बीच सियासी जांग जारी है। शिवसेना के कड़े तेवर के आगे बीजेपी राज्य में बैकफुट पर आ गई है। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “लोगों ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया है, हम उस जनादेश का सम्मान करेंगे और सरकार बनाएंगे। शिवसेना की ओर से अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया है। बीजेपी के दरवाजे हमेशा शिवसेना के लिए खुले हैं।”

उधर, बीजेपी को शिवसेना के कड़े तेवर जारी हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को दो टूक कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए लड़ रही है। राउत ने आत्मविश्वास के साथ कहा, “राज्य के ऊपर लगा ग्रहण जल्द हट जाएगा और नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह जल्द होगा।”


उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने का निर्णय महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की दखलंदाजी को खारिज कर दिया। महाराष्ट्र चुनाव में शिवसेना, बीजेपी सहयोगी दल हैं।

शिवसेना के प्रवक्ता ने कहा, “यह हमारा सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए संघर्ष है। हमारे अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को झूठा साबित करने की कोशिश की गई। इस पर कोई बात नहीं करता है। इसका कोई जवाब नहीं है कि किए गए वादे पूरे नहीं हो रहे हैं।”

राउत ने कहा कि ठाकरे भी राज्य में स्थाई सरकार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द शिवसेना की अगुआई में नई सरकार शपथ लेगी। सरकार जनादेश के अनुसार, बनेगी और यह प्रदेश की राजनीति को बदल देगी।

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के बारे में पूछने पर राउत ने कहा, "हां, मैंने उनसे मुलाकात की और बात की। क्या यह अपराध है? वह एक सम्माननीय राष्ट्रीय नेता हैं, उनसे किसी मुद्दे पर चर्चा करने में क्या गलत है? उनसे बात करनी भी चाहिए। हम जानते हैं कि सभी उनके संपर्क में हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia