महाराष्ट्र: अकोला में हिंसा के बाद तनाव बरकरार, अब तक 45 गिरफ्तार, इंटरनेट बंद, टाली गई यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

शनिवार को सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ था। इस दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के अकोला में शनिवार को फैली हिंसा के बाद इलाके में तनाव बरकरार है। इलाके में तनाव को देखते हुए इंटरनेट पर प्रतिबंध को बरकरार रखा गया है। अकोला में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ था। इस दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी थी। हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की जान भी चली गई थी और दो पुलिस कर्मियों समेत 8 लोग घायल हुए थे। इसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। साथ ही धारा 144 लगा दी गई थी।

सोशल मीडिय पर एक धार्मिक पोस्ट के बाद लोग इकट्ठा होकर पुलिस थाने पहुंचे थे और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था। इसी दौरान पुलिस थाने पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई और गाड़ियों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। हालात पर काबू पाने लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया। उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

अकोला में हिंसा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले दागती हुई नजर आ रही है। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए प्लास्टिक की बुलेट भी फायर की, ताकि असामाजिक तत्व को भगाया जा सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia