महाराष्ट्र ने कोरोना मामलों में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी की चेतावनी दी, जानें मौतों की संख्या में कितनी हो सकती है बढ़ोतरी

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास ने शुक्रवार की देर रात सभी जिला कलेक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा, "तीसरी लहर में कोविड संक्रमणों की संख्या बहुत बड़ी होने जा रही है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक नए साल के पहले दिन ही झटका देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 8 मिलियन मामलों और 80,000 मौतों की संभावना की चेतावनी दी है क्योंकि राज्य में तीसरी लहर स्पष्ट रूप से सेट है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास ने शुक्रवार की देर रात सभी जिला कलेक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा, "तीसरी लहर में कोविड संक्रमणों की संख्या बहुत बड़ी होने जा रही है।"

व्यास ने कहा, "अगर तीसरी लहर में 80 लाख कोविड मामले आते हैं, भले ही 1 प्रतिशत मामले की मृत्यु मान ली जाए, तो हम 80,000 मौतों को दर्ज कर सकते हैं।"

उन्होंने अधिकारियों से आह्वान किया कि वे इस कथन से 'लुप्त न हों' कि तीसरी कोविड/ओमिक्रॉन लहर हल्की है और घातक नहीं है।

डॉ. व्यास ने अपील की, "यह उन लोगों के लिए भी उतना ही घातक है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और जिन्हें कई अन्य बीमारियां हैं। इसलिए कृपया टीकाकरण कवरेज में सुधार करें और लोगों की जान बचाएं।"

पत्र सभी संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को भेजा गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia