महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

महाराष्ट्र में एक किसान ने बीजेपी की टी-शर्ट पहनकर फांसी लगा ली। यह घटना महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के हुई। उसे जिले के खटखेड गांव में सुबह लगभग 8.30 बजे एक पेड़ की डाली से लटका हुआ पाया गया।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

महाराष्ट्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के लिए यह एक भारी शर्मिदगी की घटना है, जब एक किसान ने पार्टी की टी-शर्ट में राज्य के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के एक पेड़ से फांसी लगा ली। किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है। उसे जिले के खटखेड गांव में सुबह लगभग 8.30 बजे एक पेड़ की डाली से लटका हुआ पाया गया।

वह बीजेपी की एक टी-शर्ट पहना हुआ था, जिसपर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल छपा था और उसपर चुनावी नारा लिखा हुआ था -पुन्हा आनुया आपले सरकार यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं। यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को वितरित किया है।

यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे, और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे। संयोगवश मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर से आते हैं।

शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें। तिवारी ने आईएएनएस से कहा, "इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है। यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।"


पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था। इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया। फडणवीस ने शनिवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा था और कृषि संकट व किसानों की आत्महत्या के लिए पूर्व की कांग्रेस-एनसीपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia