बीजेपी शासित मध्यप्रदेश के मंदसौर में बापू की प्रतिमा तोड़ी गई, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक स्कूल में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। इस सिलसिले में हालांकि मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। कांग्रेस ने कहा है कि यह काम गोडसे की विचारधारा वाले लोगों का है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में असामाजिक तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है। इस घटना पर कांग्रेस ने आक्रोश जाहिर किया है। मिली जानकारी के अनुसार मंदसौर जिले के महल्हारगढ़ क्षेत्र के विद्यालय परिसर में लगी प्रतिमा को बीती रात क्षतिग्रस्त किया गया। इस घटना में शामिल लोगों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस थाने में शिकायत की गई है, जिस पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा है कि, "मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ के ग्राम गुर्जरबर्डिया के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में रात्रि को गांधी जी की प्रतिमा को खंडित कर अज्ञात लोगों द्वारा नीचे फेंका गया, इस में वही लोग सम्मिलित होंगें, जो गांधी जी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की विचारधारा के लोग हैं "।

वहीं बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने भी घटना की निंदा करते हुए कहा, "मंदसौर जिले के ग्राम गुर्जरबढ़िया में अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने की घटना निंदनीय है, ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ जिला पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करे, निंदनीय कृत्य करने वाले तत्वों को जल्द गिरफ्तार किया जाए।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia