महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को 'भारत छोड़ो आंदोलन' की बरसी पर मुंबई में हिरासत में लिया गया

तुषार गांधी ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार मुझे सांता क्रूज़ पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया है, क्योंकि मैं 9 अगस्त भारत छोड़ो दिवस मनाने के लिए घर से निकला था।

महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई में हिरासत में लिया गया।
महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई में हिरासत में लिया गया।
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। तुषार गांधी ने बताया कि वे 'भारत छोड़ो आंदोलन' की बरसी मनाने के लिए निकले थे, लेकिन उन्हें सांता क्रूज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “आज 9 अगस्त को जब मैं अगस्त क्रांती दिवस पर अगस्त क्रांति मैदान जाने के लिए निकला तो पुलिस मुझे पकड़कर सांताकृझ पुलिस स्टेशन ले आई और डीटेन कर लीया। #मोदी_है_तो_मुमकीन_है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार मुझे सांता क्रूज़ पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया है, क्योंकि मैं 9 अगस्त भारत छोड़ो दिवस मनाने के लिए घर से निकला था। मुझे गर्व है कि मेरे परदादा बापू और बा को भी ऐतिहासिक तारीख पर ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तार किया था।”


तुषार गांधी ने आगे लिखा, “जैसे ही मुझे पुलिस स्टेशन से छोड़ने की अनुमति मिलेगी मैं अगस्त क्रांति मैदान के लिए रवाना हो जाऊंगा। अगस्त क्रांति दिवस और उसके शहीदों का स्मरण अवश्य करेंगे।”

हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है। तुषार गांधी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, अब जाने की इजाजत दी जा रही है। अगस्त क्रांति मैदान की ओर प्रस्थान करूंगा। इंकलाब जिंदाबाद!


तुषार गांधी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। पुलिस द्वारा छोड़े जाने के बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “हमारे समाज में भय इतना व्याप्त है कि मुझे जाने की अनुमति मिलने के बाद मैं सांता क्रूज़ पुलिस स्टेशन पर एक रिक्शा में चढ़ गया। जब हम बांद्रा पहुंचे तो मैंने एक बूढ़े मुस्लिम टैक्सी ड्राइवर को अगस्त क्रांति मैदान ले जाने के लिए कहा, उसने पुलिस की गाड़ी देखी और घबराकर मुझसे कहा कि साब मुझे नहीं फंसना। ड्राइवर को आश्वस्त करने के लिए मैंने काफी समझाने का प्रयास किया।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia