महुआ मोइत्रा ने एथिक्स पैनल बैठक की तारीख बदलने पर उठाए सवाल, विपक्ष की गैरहाजिरी का लाभ उठाने का लगाया आरोप

महुआ मोइत्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कोई मसौदा रिपोर्ट सामान्य रूप से प्रसारित नहीं की गई है, लेकिन इसे 9 नवंबर को "अपनाया" जाएगा। कांग्रेस सांसद के नामांकन की तारीख के साथ टकराव सुनिश्चित करने के लिए बैठक स्थगित कर दी गई, ताकि वह नहीं आ सकें।

महुआ मोइत्रा ने एथिक्स पैनल बैठक की तारीख बदलने पर उठाए सवाल, विपक्ष की गैरहाजिरी का लाभ उठाने का लगाया आरोप
महुआ मोइत्रा ने एथिक्स पैनल बैठक की तारीख बदलने पर उठाए सवाल, विपक्ष की गैरहाजिरी का लाभ उठाने का लगाया आरोप
user

नवजीवन डेस्क

पैसे लेकर संसद में सावल पूछने के बीजेपी सांसद के आऱोपों का सामना कर रही टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी की बैठक 9 नवंबर तक स्थगित करने पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने कहा कि पैनल में शामिल कांग्रेस सांसद की नामांकन की तारीख के साथ टकराव सुनिश्चित करने के कारण अनुपस्थिति का लाभ उठाकर बीजेपी बहुमत के जरिये एकतरफा मसौदा रिपोर्ट तैयार करने के लिए अपने सहयोगियों को बुला रही है।

एक्स पर एक पोस्ट में मोइत्रा ने कहा, "कोई मसौदा रिपोर्ट सामान्य रूप से प्रसारित नहीं की गई है, लेकिन इसे 9 नवंबर को "अपनाया" जाएगा। कांग्रेस सांसद के नामांकन की तारीख के साथ टकराव सुनिश्चित करने के लिए बैठक स्थगित कर दी गई, ताकि वह नहीं आ सकें। बीजेपी ने बहुमत के माध्यम से उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सहयोगियों को बुलाया। अडानी और  (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी कितने डरे हुए हैं।”


तृणमूल कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी एथिक्स कमेटी की बैठक की तारीख बदले जाने के बाद आई है, जो 7 नवंबर को होने वाली थी, जिसे 9 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पार्टी सांसद उत्तम कुमार रेड्डी बैठक के पुनर्निर्धारण पर अपना असहमति नोट भेजने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो तेलंगाना में उनके नामांकन की तारीख के साथ टकरा रहा है।

इससे पहले महुआ मोइत्रा 2 नवंबर को एथिक्स कमेटी की बैठक से  पैनल के विपक्षी सदस्यों के साथ बाहर चली गईं थीं और समिति के अध्यक्ष पर उनसे "व्यक्तिगत और अनैतिक" सवाल पूछने का आरोप लगाया था। उन्होंने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उनके खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी आरोपों पर सुनवाई के दौरान आचार समिति के अध्यक्ष द्वारा उन्हें "वर्बल वस्त्रहरण" का शिकार होना पड़ा।


लोकसभा की आचार समिति बीजेपी सांसद नीशिकांत दुबे के आरोपों की जांच कर रही है जिसमें दावा किया गया है कि महुआ मोइत्रा ने व्यवसायी हीरानंदानी के कहने पर व्यवसायी गौतम अडानी पर लोकसभा में सवाल पूछने के लिए नकद और लाभ लिया था। बीजेपी सांसद दुबे और वकील देहाद्राई ने 26 अक्टूबर को,मोइत्रा के खिलाफ एथिक्स पैनल को "मौखिक साक्ष्य" दिए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia