पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, पानी की टंकी ढहने से तीन लोगों की मौत, कई घायल

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने दुर्घटनास्थल से बचाव दल द्वारा एक महिला सहित तीन शवों को ले जाते देखा। अनौपचारिक सूत्रों ने कहा कि कम से कम 27 लोग घायल हुए हैं। उनमें से कई का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, पानी की टंकी ढहने से तीन लोगों की मौत, कई घायल
पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, पानी की टंकी ढहने से तीन लोगों की मौत, कई घायल
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक विशाल पानी की टंकी गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। टैंक की वहन क्षमता 15,000 गैलन से ज्यादा थी। स्टेशन पर टैंक गिरने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। पूर्वी बर्धवान जिला प्रशासन या राज्य पुलिस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर हताहतों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने दुर्घटनास्थल से बचाव दल द्वारा एक महिला सहित तीन शवों को ले जाते देखा। अनौपचारिक सूत्रों ने कहा कि कम से कम 27 लोग घायल हुए हैं। उनमें से कई का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।


इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन के तीन प्लेटफार्मों से ट्रेनों का आगमन और प्रस्थान अस्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने पुष्टि की है कि पूरी स्थिति को नियंत्रण में लाने में थोड़ा समय लगेगा। कहा जा रहा है शुरुआत में बचाव अभियान स्टेशन के कर्मचारियों के साथ-साथ प्लेटफार्मों पर इंतजार कर रहे लोगों, कुलियों और विक्रेताओं द्वारा शुरू किया गया था।

सूचना मिलने के थोड़ी देर बाद, राज्य अग्निशमन सेवा विभाग, राज्य आपदा प्रबंधन विभाग, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और स्थानीय पुलिस के कर्मचारी भी बचाव अभियान में शामिल हो गए। इससे पहले, इसी स्टेशन पर एक पुराने स्टेशन भवन की बालकनी गिरने से दो लोग घायल हो गए थे। तब, राज्य परिसर में निर्माणों के रखरखाव की कमी को लेकर सवाल उठाए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;