ओडिशा के झारसुगुड़ा में महानदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 7 लोगों की डूबकर मौत, कई लापता

पुलिस ने बताया कि हादसे के दौरान नौका में करीब 50 लोग सवार थे जो पथरसेनी कुडा से बारगढ़ जिले के बंजीपल्ली जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब नाव झारसुगुडा जिले के रेनगली पुलिस थाना के अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी।

ओडिशा के झारसुगुड़ा में महानदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 7 लोगों की डूबकर मौत, कई लापता
ओडिशा के झारसुगुड़ा में महानदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 7 लोगों की डूबकर मौत, कई लापता
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के झारसुगुड़ा में पत्‍थर सेनी मंदिर के पास महानदी में नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें 7 लोगों की डूब कर मौत हो गई। बताया जा रहा है गया है कि नाव में 50 से 60 लोग सवार थे। हादसे में कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच कर तलाशी अभियान में जुटा हुआ है। पुलिस टीम के साथ बचाव दल भी पहुंच गया है। झारसुगुड़ा के डीएम अबोली सुनील नरवणे ने कहा कि मैं सभी संसाधन जुटा रही हूं। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पीड़ितों की पहचान की कोशिश की जा रही है।


पुलिस ने बताया कि हादसे के दौरान नौका में करीब 50 लोग सवार थे जो पथरसेनी कुडा से बारगढ़ जिले के बंजीपल्ली जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब नाव झारसुगुडा जिले के रेनगली पुलिस थाना के अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी।उन्होंने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने 35 लोगों को बचा लिया और उन्हें किनारे पर ले आए।

अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने सात और लोगों को बचाया। उन्होंने बताया कि सात और लोग अब भी लापता हैं और उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और पांच गोताखोरों को मौके पर भेजा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia