असम में बिजली संयंत्र के टर्बाइन में पानी भरने से बड़ा हादसा, NEEPCO के 2 इंजीनियर और 1 स्टाफ की मौत

स्थानीय लोगों को संदेह है कि भारी भूस्खलन के साथ आई बाढ़ में कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं। वहीं नीपको के अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह की दुर्घटना 7 अक्टूबर 2019 को दीमा हसाओ जिले में हुई थी, जिसमें कंपनी के 4 कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

असम के दीमा हसाओ जिले में शनिवार को खंडांग जलविद्युत परियोजना में बांध के टर्बाइन में पानी भर जाने और विस्फोट होने से सरकारी स्वामित्व वाली नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (नीपको) के दो इंजीनियर और एक कर्मचारी सहित 3 लोगों की मौत हो गई।

नीपको के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि मेघालय के ऊपरी इलाकों में लगातार बारिश के बाद नीपको बिजली संयंत्र के बांध में बाढ़ आ गई और कई पेड़ उखड़ गए, जिससे इंजीनियर अनुपम सैकिया, प्रबंधक जयंत हजारिका और एक अन्य अनुबंध कर्मचारी दिमराज जौहरी की मौके पर ही मौत हो गई।


नीपको के अधिकारी ने कहा कि बिजली परियोजना के टर्बाइन में अचानक बड़ी मात्रा में पानी के प्रवेश से व्यापक क्षति हुई, लेकिन नुकसान की सही मात्रा का अभी पता नहीं चल पाया है। नीपको के वरिष्ठ अधिकारी और विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और बचाव के साथ-साथ आगे की जांच जारी है।

इस बीच स्थानीय लोगों को संदेह है कि भारी भूस्खलन के साथ आई बाढ़ में कुछ और लोग फंस गए होंगे। नीपको के अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह की दुर्घटना 7 अक्टूबर 2019 को दीमा हसाओ जिले में हुई थी, जिसमें कंपनी के 4 कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia