यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा, साबुन फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत, 4 घायल, कई मकानों में आई दरारें

धमाका इतना तेज था कि जिस मकान में फैक्ट्री चल रही थी, उसके साथ ही आस पास के दो-तीन मकान और धराशायी हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंभे भी टूट गए। सड़क पर जा रहे कई लोग घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को लोहियानगर थाना क्षेत्र में स्थित साबुन फैक्ट्री में धमाका हो गया। इस घटना में चार लोगों की मौत और कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि साबुन बनाने की फैक्ट्री थी। यहां पर मशीनरी में कोई दिक्कत आने से धमाका हुआ है, जिसमे चार लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। ये सभी फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर हो सकते हैं। पहचान कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं पड़ोसियों ने बताया कि रिहायशी इलाके में यह फैक्ट्री पिछले छह वर्ष से चल रही थी। वहीं रेस्क्यू के दौरान इमारत का बाकी हिस्सा भी भरभराकर गिर गया, जिसमें एक जेसीबी चालक घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धमाका इतना तेज था कि जिस मकान में फैक्ट्री चल रही थी, उसके साथ ही आस पास के दो-तीन मकान और धराशायी हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंभे भी टूट गए। सड़क पर जा रहे कई लोग घायल हो गए। करीब 3 से 4 किमी तक आस पास के मकान धमाके से हिल गए।

जो मकान धराशायी हुआ है वह किसी संजय गुप्ता का बताया जा रहा है जो गौरव त्यागी नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा था। पुलिस मौके पहुंचकर छानबीन कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;