महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ा हादसा, सोलर कंपनी में हुए धमाके में 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग झुलसे

धमाका उस समय हुआ जब एक्सप्लोजिव पैक किए जाने का काम चल रहा था। धमाका बहुत हाई इनटेंसिटी का था। मौके पर मौजूद मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एक सोलर कंपनी में विस्फोट होने से 9 लोगों की गई है और कई लोग झुलस गए। पुलिस के मुताबिक, बाजारगांव इलाके में सोलर इंडस्ट्रीज की कास्टर बूस्टर यूनिट में रविवार सुबह 9.00 बजे के करीब धमाका हुआ।

धमाका उस समय हुआ जब एक्सप्लोजिव पैक किए जाने का काम चल रहा था। धमाका बहुत हाई इनटेंसिटी का था। मौके पर मौजूद मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे के बाद बड़ी संख्या में मजदूरों के परिजन सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी के मेन गेट पर जम हो गए। धमाका क्यों हुआ, फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है।


महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर पोस्ट किया, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में विस्फोट में 6 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई। यह एक कंपनी है जो रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है। इसमें नागपुर के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। लगातार हम संपर्क में हैं और आईजी, एसपी और कलेक्टर मौके पर हैं। राज्य सरकार इस घटना में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता देगी।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Dec 2023, 12:36 PM
;