जम्‍मू-कश्‍मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, लश्‍कर के 4 आतंकी अरेस्ट

पुलिस के मुताबिक, आतंकी ठिकाने से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया है। इस मामले में थाना त्राल में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की है। अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर- ए- तैयबा के आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षा बलों ने अवंतीपोरा के हफू नवींपोरा जंगलों में लश्कर के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। आंतकियों के ठिकाने से कुछ संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है।

कश्‍मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया, “एक खास सूचना पर पुलिस ने सेना (42RR) और CRPF 180 Bn के साथ हाफू नगीनपुरा के जंगलों में एक घेरा बनाते हुए और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान, आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक ठिकाने का पर्दाफाश किया गया और बाद में उसे नष्ट कर दिया गया।”


पुलिस के मुताबिक, आतंकी ठिकाने से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया है। इस मामले में थाना त्राल में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।  शुरुआती पड़ताल के दौरान, अब तक आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े 4 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में यह बात सामने आई है कि पड़के गए आतंकी लश्कर के सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता मुहैया करने में शामिल थे।

कश्‍मीर जोन के एडीजीपी जय कुमार ने इससे पहले बताया था कि साल 2022 में कश्‍मीर में 93 अभियान चलाए गए थे। अभियान के दौरान 172 आतंकियों को मारा गया था। यह आतंकी लश्‍कर, जैश, हिजबुल और अल-बद्र जैसे संगठों से जुड़े थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia