जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का बड़ा ऑपरेशन, जैश के 6 आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

दोनों मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में हुई है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के शाहाबाद दूरू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अन्य 3 आतंकी कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में मारे गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत 6 आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने यह भी बताया कि सभी छह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह से संबंधित हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से अधिक जानकारी देते हुए ट्वीट किया, "दो अलग-अलग मुठभेड़ों में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम के छह आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में से चार की पहचान अब तक 2 पाकिस्तानी और 2 स्थानीय आतंकवादी के रूप में की गई है। अन्य दो आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।"

दोनों मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में हुई है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के शाहाबाद दूरू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अन्य तीन जेईएम आतंकवादी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में मारे गए।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया, “कुलगाम में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी मारे गए हैं, जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकी और दो स्थानीय आतंकी थे। मारे गए आतंकियों के पास से 2 AK-47 और एक M-4 राइफल बरामद हुई। अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में 1 आतंकी मारा गया है। इस दौरान सेना के 3 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का 1 जवान घायल हुआ।"


उन्होंने कहा, "इस दौरान रात में एक जवान की मृत्यु हो गई। सुबह फिर एनकाउंटर शुरू हुआ और बाकी 2 अन्य आतंकी भी मारे गए। दो जगहों पर हुए एनकाउंटर मे कुल 2 पाकिस्तानी और 4 स्थानीय आतंकी मारे गए।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia