'करोड़ों LIC पॉलिसीधारकों, लाखों निवेशकों के हजारों करोड़ डूबे, 'परम मित्र' के 'सेवक' मोदीजी नहीं तोड़ेंगे चुप्पी'

अडानी समूह को लेकर अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट एक महीने पहले ठीक आज ही के दिन यानी 24 जनवरी को प्रकाशित की गई थी। इसमें शेयरों में हेर-फेर से लेकर कर्ज से जुड़े 88 सवाल उठाए गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिंडनबर्ग रिपोर्ट को प्रकाशित हुए एक महीने का समय बीत चुकी है। बावजूद इसके अडानी समूह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार अडानी समूह के शेयर धराशाई हो रहे हैं। इन सबके बीच असल परेशानी उन शेयर धारकों के सामने हैं, जिन्होंने अडानी समूह में अपना पैसा लगा रखा है। इस मुद्दे को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर उठाया है और ममले की जांच के लिए जेपीसी गठन की मांग की है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, "एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों और लाखों खुदरा निवेशकों के करीब ₹50,000 करोड़ डूब गए हैं। पर “परम मित्र” के “सेवक” बनें मोदी जी चुप्पी नहीं तोड़ेंगे। श्रीमान “प्रधान सेवक” जी, अगर देश की आम जनता की रत्ती भर भी फिक्र है तो JPC जॉन्च करवाएं।”


हिंडनबर्ग रिपोर्ट को आए 1 महीने हो चुके हैं

अडानी समूह को लेकर अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट एक महीने पहले ठीक आज ही के दिन यानी 24 जनवरी को प्रकाशित की गई थी। इसमें शेयरों में हेर-फेर से लेकर कर्ज से जुड़े 88 सवाल उठाए गए थे। हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर दावा किया था कि इसकी शेयर बाजार में लिस्टेड 7 प्रमुख कंपनियां 85 फीसदी से अधिक ओवरवैल्यूज हैं।

एक महीने में धराशाई हुए अडानी समूह के शेयर

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट प्रकाशित होते ही अडानी समूह के शेयर औंधे मुंह गिर पड़े थे। अडानी ट्रांसमिशन का शेयर बीते 24 जनवरी को 2762.15 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। फिर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई और 25 जनवरी 2023 से इसमें जो गिरावट शुरू हुई, वो अभी भी उसी रफ्तार से देखने को मिल रही है। शुक्रवार 24 फरवरी को शेयर बाजार खुलने के साथ ही इसमें लोअर सर्किट लगा और इसकी कीमत 5 फीसदी कम होकर 712.30 रुपये रह गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, सबसे बुरी हालात अडानी ग्रीन के शेयर की है। यह स्टॉक अपने 52 हफ्ते के हाई 3048 रुपये के स्तर से अब करीब 85 प्रतिशत नीचे आ चुका है। इसमें लगातार लोअर सर्किट लग रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM
/* */