गुजरात में हार के डर से बौखलाई BJP, दांता सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पर किया जानलेवा हमला, EC ले एक्शन: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारे विधायक और गुजरात की दांता विधानसभा से आदिवासी प्रत्याशी, कांतिभाई खराडी जी पर कल देर रात भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला किया गया।

फोटो: INC
फोटो: INC
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, “हमारे विधायक और गुजरात की दांता विधानसभा से आदिवासी प्रत्याशी, श्री कांतिभाई खराडी जी पर कल देर रात भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। मजबूरन उन्हें जान बचाने के लिये जंगलों में छिपना पड़ा। क्या EC को इसपर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए? हार के डर से BJP बौखला गई है।”


गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक होगा। राज्य में 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था।

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें 74 सीटें सामान्य, 6 अनुसूचित जाति और 13 अनुसूचित जनजाति की हैं। इस चरण में कुल 2.51 करोड़ मतदाता पंजीकृत हैं। इनमें से 1.22 करोड़ महिला मतादाता हैं। इसी तरह 18 से 19 वर्ष के 5.96 लाख और 90 साल से अधिक उम्र के 5,400 मतदाता हैं। 26,409 बूथों पर हो रहे मतदान के लिए 36,000 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Dec 2022, 9:31 AM
/* */