'कच्चे तेल के भाव जमीन पर, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर, मोदी सरकार = जनता से लाखों-करोड़ों की लूट अपरंपार!'

आंकड़ों के मुताबिक, बीते 7 महीनों में कच्चे तेल की कीमत में 32 फीसदी की गिरवाट आई है, बावजूद इसके मोदी सरकार ने तेल के दाम नहीं घटाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में महंगाई ने आम लोगों का जीना दूभर कर रखा है। पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। जाहिर है तेल की बढ़ी कीमतों की वजह से महंगाई भी बढ़ी है। इन सबके बीच सकार मौन है। पेट्रल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “कच्चे तेल के भाव जमीन पर, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर। मोदी सरकार = जनता से लाखों-करोड़ों की लूट अपरंपार!”


खड़गे ने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफिक्स भी शेयर किया है। ग्राफिक्स में समझाया गया है कि कैसे सरकार देश की जनता से तेल के जरिए ‘खुली लूट’ कर रही है। ग्राफिक्स में दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 7 महीनों में कच्चे तेल की कीमत में 32 फीसदी की गिरावट आई है, बावजूद इसके मोदी सरकार ने तेल के दाम नहीं घटाए।

'कच्चे तेल के भाव जमीन पर, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर, मोदी सरकार = जनता से लाखों-करोड़ों की लूट अपरंपार!'

आंकड़ों के मुताबिक, इस समय मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। लेकिन जो इस समय अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत है उसके हिसाब से देश की जनता को 18 रुपये कम में तेल दिया जा सकता है। आंकड़ों के मुताबिक, अगर सरकार चाहते तो जनता को राहत देते हुए पेट्रोल 88.31 रुपपे प्रति लीटर और डीजल 76.27 रुपये प्रति लीटर दे सकती है। लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही है और जनता को महंगे दाम में तेल खरीदना पड़ रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jan 2023, 10:14 AM