बंगाल चुनाव के दिन बांग्लादेश में भाषण देकर फंसे मोदी, ममता ने लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आज राज्य में पहले चरण का चुनाव हो रहा है और पीएम मोदी बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण देकर चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन बांग्लादेश दौरे पर गए पीएम पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि आज राज्य में पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं और पीएम मोदी बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण दे रहे हैं, जो सीधे तौर पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है।

खड़गपुर में एक चुनावी सभा में ममता ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त जब एक बांग्लादेशी अभिनेता हमारी रैली में शामिल हुए थे तो बीजेपी ने वहां की सरकार से बात किया था और उनका वीजा निरस्त कर दिया था। आज जब यहां मतदान हो रहा है तो पीएम एक समुदाय का वोट पाने के लिए बांग्लादेश गए हैं। उनका वीजा निरस्त क्यों नहीं होना चाहिए? हम इसकी चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के ठीक एक दिन पहले 26 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मतुआ समुदाय के मंदिर के दर्शन किए और समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया। इसके बाद आज शनिवार को जब बंगाल में चुनाव हो रहे हैं तो उसी दौरान पीएम मोदी में बांग्लादेश के ओरकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। बता दें कि बंगाल चुनाव में यह समुदाय काफी अहम भूमिका में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Mar 2021, 5:07 PM