ममता की तृणमूल और मायावती की बीएसपी, दोनों ही बीजेपी की बी टीम: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और मायावती की बीएसपी, दोनों ही बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही हैं और विपक्ष को कमजोर कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह बीजेपी के साथ हैं या विपक्ष के।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को बीजेपी की 'बी टीम' करार दिया है. उत्तर प्रदेश में पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे भूपेश बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ सिर्फ कांग्रेस ही लड़ रही है. बसपा और इन दिनों तृणमूल गोवा समेत पूरे देश में भाजपा की टीम की भूमिका निभा रही है।

ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि ''उन्हें अपनी मंशा स्पष्ट करनी होगी कि वह मोदी सरकार के खिलाफ लड़ रही हैं या विपक्ष से. उनकी बातचीत से ऐसा लगता है कि वह विपक्ष से लड़ रही हैं, भाजपा से नहीं.'' कांग्रेस के बिना राष्ट्रीय स्तर पर कोई विपक्षी गठबंधन संभव नहीं है। कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देने वाली सबसे बड़ी पार्टी है।"

टीएमसी गोवा में चुनाव लड़ रही है, जहां उन्हें पता है कि कांग्रेस राज्य में मजबूत स्थिति में है। ऐसे में वह बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए वहां से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि राज्य में टीएमसी पूरे साल नदारद रही. बघेल ने कहा, "ममता बनर्जी कहती हैं कि कोई यूपीए नहीं है, जबकि वह 2012 से यूपीए का हिस्सा नहीं हैं, वह इस पर बयानबाजी क्यों कर रही हैं। वह सत्ताधारी पार्टी से लड़ रही हैं या विपक्षी दलों के नेताओं से लड़ना चाहती हैं।" ममता बनर्जी को अपनी मंशा स्पष्ट करनी होगी।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के बारे में बात करते हुए कहा कि लोग डर के साये में जी रहे हैं क्योंकि वहां तानाशाही पार्टी सत्ता में है जहां असंतोष की आवाज को दबाया जाता है. बघेल ने दावा किया कि भाजपा ने कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया है, बल्कि धार्मिक टिप्पणियों के जरिए लोगों का ध्यान भटकाने और बांटने की कोशिश की है.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो उत्तर प्रदेश में भाजपा शासन के खिलाफ लड़ रही है। ऐसा लगता है कि दो अन्य विपक्षी दल कहीं नहीं हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि बसपा चुनाव से पहले या बाद में भाजपा का समर्थन करने जा रही है, इसलिए उन्हें इसकी घोषणा पहले से करनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia