ममता बनर्जी का ऐलान - पश्चिम बंगाल में सभी को मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, पीएम के साथ बैठक से पहले चला सियासी दांव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि राज्य में सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। पीएम के साथ सोमवार को होने वाली बैठक से ऐन पहले ममता ने कहा कि सरकार मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की योजना पर काम कर रही है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा राजनीतिक दांव चलते हुए सभी को कोरना वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक से ऐन पहले ममता बनर्जी के इस ऐलान को काफी अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की योजना तैयार कर रही है। ध्यान रहे कि इससे पहले बिहार और केरल सहित कई राज्य मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी संकेत दिए थे कि कोरोना वैक्सीन मुफ्त होगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वैक्सीन के बारे में उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा हुई थी। इस बैठक में कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव के अलावा सरकार के आला अफसरों ने हिस्सा लिया था।

याद दिला दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे पहले बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया था। इसके बाद मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, केरल आदि राज्यों ने भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की है। तेलंगाना सरकार ने भी हेल्थ वर्कर्स और गरीब लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने की बात कही थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia