ममता बनर्जी ने कर दिया 'खेला', भारी बहुमत से हैट्रिक करने की ओर, 100 का आंकड़ा पार करने के लिए बीजेपी का संघर्ष

पश्चिम बंगाल में खेला हो गया। ममता की पार्टी तृणमूल शानदार जीत की तरफ बढ़ रही है। और दोपहर 2 बजे तक उनकी पार्टी 201 सीटों पर आगे थी। वहीं प्रचार में केंद्र सरकार की पूरी ताकत झोंक देने वाली बीजेपी 78 सीटों पर संघर्ष कर रही है।

फोटो सौजन्य : @IndiaHistorypic
फोटो सौजन्य : @IndiaHistorypic
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस भारी बहुमत से लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करती दिख रही है। ताजा रुझानों के मुताबिक तृणमूल जीत के लिए जरूरी सीटों से कहीं अधिक पर आगे है, जबकि प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और कई मुख्यमंत्रियों की भारी-भरकम फौज प्रचार में उतारने और केंद्र सरकार की ताकत के बावजूद बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा छूने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिकारिक रुझानों को मुताबिक दोपहर 2 बजे तक उपलब्ध 284 सीटों के रुझान में तृणमूल कांग्रेस 201 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी 78 सीटों पर आगे चल रही है।

ममता बनर्जी ने कर दिया 'खेला', भारी बहुमत से हैट्रिक करने की ओर, 100 का आंकड़ा पार करने के लिए बीजेपी का संघर्ष

इस दौरान ममता बनर्जी को बधाइयों का सिलसिला भी शुरु हो गया है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने ममता बनर्जी को इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है "इस शानदार जीत के लिए बधाी। आइए साथ मिलकर लोगों की भलाई और महामारी के लिए काम करें।"


वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, "प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है।" उन्होंने अपने ट्वीट में हैशटैग दीदी, जियो दीदी का इस्तेमाल किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने ममता के साथ पश्चिम बंगाल के लोगों को भी बधाई दी है।


तृणमूल की जीत में ममता बनर्जी द्वारा मैदान में उतारे गए सारे सितारे भी चमक के सात उभरे हैं। राज चक्रवर्ती से लेकर सयोनी घोष तक सभी सितारें अपनी अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं।

इस बीच चुनाव आयोग ने कई जगहों पर जीत का जश्न मनाए जाने की खबरों का संज्ञान लेते हुए सभी चुनावी राज्यों को मुख्य सचिवों को निर्देश दिया है कि आयोग के निर्देशों और कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia