BBC छापे पर ममता बनर्जी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- एक दिन भारत में खत्म हो जाएगा मीडिया

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि बीबीसी पर हमला उस राजनीतिक बदले की भावना का दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है जिसके चलते एक दिन देश में मीडिया ही खत्म हो जाएगा।

फोटो - सोशल मीडिया
फोटो - सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी पर इनकम टैक्स विभाग के छापे को राजनीतिक बदले की संज्ञा देते हुए कहा है कि मीडिया कंपनी के खिलाफ कार्रवाई प्रेस की आजादी पर हमला है। उन्होंने कहा कि, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है...एक दिन ऐसा आएगा जब भारत में मीडिया बचेगा ही नहीं..."

बता दें कि मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग ने बीबीसी के दिल्ली और मुंबई दफ्तरों पर छापे की कार्यवाही शुरु की थी जो बुधवार को भी जारी रही। इन छापों को बीबीसी द्वारा प्रसारित उस डाक्यूमेंट्री से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें कथित तौर पर 2002 के गुजरात दंगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर जबरदस्त राजनीतिक गहमागहमी शुरु हुई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने यूट्यूब और ट्विटर से उन सभी मैसेज को हटाने के लिए कहा था जिनमें इस डॉक्यूमेंट्री के लिंक शेयर किए गए थे।

बीबीसी के ऑफिस में आयकर विभाग की ओर से की गई छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा था कि 'यह अघोषित आपातकाल है।' कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि बीबीसी ऑफिस में आईटी रेड पर केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि यहां हम अडानी मसले पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं और सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है। विनाश काले विपरीत बुद्धि।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;