ममता बनर्जी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बैठक से किया किनारा, अचानक रद्द किया दिल्ली का दौरा

हालांकि, ममता ने सोमवार को कहा कि चूंकि इस समय राज्य विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है, इसलिए सदन में उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण है और इसलिए उन्होंने अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है।

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता, अचानक रद्द किया दिल्ली का दौरा
'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता, अचानक रद्द किया दिल्ली का दौरा
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली में तय 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर होने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग नहीं लेंगी। उन्होंने आज शाम अचानक 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए कोलकाता से अपनी प्रस्तावित दिल्ली यात्रा रद्द कर दी।

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री को मंगलवार की बैठक में भाग लेने के लिए सोमवार शाम को दिल्ली रवाना होना था और उसी रात कोलकाता लौटना था। हालांकि, उन्होंने सोमवार को कहा कि चूंकि इस समय राज्य विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है, इसलिए सदन में उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण है और इसलिए उन्होंने अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है।


उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य सुदीप बंद्योपाध्याय और कल्याण बनर्जी 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बैठक में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। मुख्यमंत्री की प्रस्तावित दिल्ली यात्रा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं, ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बैठक में भाग लेना उनकी राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा का एकमात्र उद्देश्य नहीं था।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि बजट सत्र के दौरान राज्य विधानसभा में उपस्थित रहने के मुख्यमंत्री के आग्रह का महत्व बढ़ गया है, क्योंकि ऐसी चर्चा है कि बीजेपी की विधायी टीम विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत निधि उपयोग पर राज्य सरकार द्वारा उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करने के बारे में हाल के सीएजी निष्कर्षों पर सत्र के दौरान राज्य सरकार पर हमला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी द्वारा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात और सीएजी निष्कर्षों के बारे में चर्चा के बाद इस मुद्दे को और अधिक महत्व मिल गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;