ममता बनर्जी का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, मोदी के इशारे पर काम करने वाली कठपुतली करार दिया

ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में 400 सीट हासिल करने के बीजेपी के दावे पर सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी 400 सीट जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग कह रहे हैं कि इस बार ऐसा नहीं होगा। हम केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ को बाहर से समर्थन देंगे।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को मोदी के इशारे पर काम करने वाली कठपुतली करार दिया
ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को मोदी के इशारे पर काम करने वाली कठपुतली करार दिया
user

पीटीआई (भाषा)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को निर्वाचन आयोग पर बड़ा हमला बोलते हुए चुनाव निकाय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों के तहत काम करने वाली “कठपुतली” करार दिया। ममता बनर्जी ने कहा, “निर्वाचन आयोग एक कठपुतली है और मोदी के निर्देशों के अनुसार काम करता है। ढाई महीने से मतदान हो रहा है, क्या आपको (निर्वाचन अधिकारियों को) कभी आम लोगों की परेशानियों का एहसास हुआ है।”

हुगली जिले के चिनसुराह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दो महीने लंबा चुनाव निर्धारित करने के लिए निर्वाचन आयोग की आलोचना की और आरोप लगाया कि अत्यधिक गर्मी के कारण आम लोगों को होने वाली कठिनाइयों की अनदेखी करते हुए बीजेपी के पक्ष में यह फैसला लिया गया।


हुगली से पार्टी की उम्मीदवार अभिनेत्री रचना बनर्जी के साथ मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुनाव के दौरान 70 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को दायरे में लाने के लिए आयुष्मान भारत योजना का विस्तार करने की योजना की कथित रूप से घोषणा करके आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “अब जब चुनाव चल रहा है तो आप ऐसा क्यों कह रहे हैं? आपको इसकी घोषणा पहले करनी चाहिए थी... मोदी बाबू, आप आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।”

ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में 400 सीट हासिल करने के बीजेपी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य पर संदेह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “बीजेपी 400 सीट जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग कह रहे हैं कि इस बार ऐसा नहीं होगा। हम (तृणमूल कांग्रेस) केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ को बाहर से समर्थन देंगे।” बनर्जी ने बंगाल में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के कार्यान्वयन के खिलाफ अपनी पार्टी के अडिग रुख की घोषणा की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia