ममता ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन, पहले 2 किमी लंबा रोड शो कर दिखाई ताकत

ममता अब तक भवानीपुर से चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन पहली बार इस चुनाव में उन्होंने वहां से हटकर नंदीग्राम से मैदान में उतरने का फैसला किया है। नंदीग्राम में उनका मुकाबला टीएमसी छोड़कर बीजेपी में गए सुवेंदु अधिकारी से होगा, जिस पर पूरे देश की नजर रहेगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पूर्वी मिदनापुर जिले की नंदीग्राम विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले ममता बनर्जी ने हल्दिया में 2 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालकर विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराया।

हल्दिया में करीब दो किलोमीटर तक विशाल रोड शो करने के बाद ममता बनर्जी अपने समर्थकों के साथ हल्दिया के उप-मंडल कार्यालय में पहुंची, जहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी समेत पार्टी के कई बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी उनके साथ मौजूद थे। ममता के नामांकन के दौरान टीएमसी कार्याकर्ताओं का जोश देखने लायक था।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता अब तक अपने गृह क्षेत्र की सीट भवानीपुर से चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन पहली बार इस चुनाव में उन्होंने वहां से हटकर नंदीग्राम से मैदान में उतरने का फैसला किया है। नंदीग्राम में उनका मुकाबला टीएमसी छोड़कर बीजेपी में गए सुवेंदु अधिकारी से होगा, जिस पर पूरे देश की नजर रहेगी।

बता दें कि नंदीग्राम को बीजेपी में गए सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। वे 2016 में इसी सीट से चुनकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बने थे। हालांकि, सुवेंदु अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भगवा ब्रिगेड में शामिल हो गए। उन्होंने दावा किया है कि वह बनर्जी को नंदीग्राम में 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia