हावड़ा में भड़की हिंसा के बाद एक्शन में ममता सरकार, पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक का तबादला

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भड़की हिंसा के बाद शनिवार को पुलिय आयुक्त और पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण का तबादला कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भड़की हिंसा के बाद शनिवार को पुलिय आयुक्त और पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण का तबादला कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में दिये गये विवादास्पद बयान के विरोध में देश भर में कई जगहों पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हुआ। हावड़ा जिले में यह प्रदर्शन हिंसक हो उठा, जिसके बाद राज्य सरकार ने पुलिस आयुक्त सी सुधाकर का तबादला संयुक्त आयुक्त के रूप में कोलकाता कर दिया। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक सौम्या रॉय का तबादला उपायुक्त के रूप में कोलकाता कर दिया गया है।

कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त प्रवीण कुमार त्रिपाठी को हावड़ा का पुलिस आयुक्त तथा कोलकाता पुलिस ,दक्षिण पश्चिम की डीसीपी स्वाति भंगालिया हावड़ा , ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक नियुक्त की गई हैं।

गौरतलब है कि सौम्या रॉय को गत फरवरी में छात्र नेता अनीस खान की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत के बाद ही पद से हटाने की मांग की जा रही थी लेकिन उस वक्त यह मांग नहीं मानी गई थी।


इस बीच, पूरे हावड़ा जिले में 13 जून को सुबह छह बजे तक के लिए इंटरनेट सेवायें बंद कर दी गई हैं। राज्य सरकार ने मुर्शिदाबाद के मुस्लिम बहुल इलाकों में भी इंटरनेट सेवा निलंबित की हुई है। मुर्शिदाबाद के इन इलाकों में 14 जून को सुबह छह बजे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी। ये इलाके रेजीनगर, बेलडांगा 1, बेलडांगा 2 और शक्तिपुर हैं।

ऐसी खबरें आई हैं कि एक फेसबुक पोस्ट के बाद इन इलाकों में शुक्रवार की देर शाम माहौल तनावग्रस्त हो गया था। स्थिति हालांकि, नियंत्रण में लाई गई और फेसबुक पोस्ट करने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia