अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में घुसकर शख्स ने की बेअदबी की कोशिश, सेवादारों से संघर्ष में घायल, बाद में हुई मौत

घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्वर्ण मंदिर के अंदर रेहरास साहिब पाठ के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगाकर गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की। लेकिन वहां मौजूद सेवादारों और लोगों की भीड़ ने युवक को पकड़ लिया।

फोटोः वीडियाग्रैब
फोटोः वीडियाग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में आज एक चौंकाने वाली घटना में एक युवक ने पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने की कोशिश की। हालांकि, समय रहते सेवादारों ने उसे पकड़ लिया, लेकिन उनसे संघर्ष में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद स्वर्ण मंदिर में अफरातफरी का माहौल बन गया।

अमृतसर के डीसीपी परमिंदर सिंह भंडल ने घटना के साथ ही शख्स की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आज एक 24-25 वर्षीय व्यक्ति स्वर्ण मंदिर के अंदर घुस गया जहां पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब रखा गया है। उसने तलवार से उसे अपवित्र करने की कोशिश की लेकिन संगत के लोगों ने उसे पकड़ लिया और बाहर निकाल लिया। इस दौरान संघर्ष में आरोपी बुरी तरह घायल हो गया। बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।


वहीं, घटना के वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्वर्ण मंदिर के अंदर रेहरास साहिब पाठ के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगाकर गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की। लेकिन वहां मौजूद सेवादारों और लोगों की भीड़ ने युवक को पकड़ लिया। इस दौरान युवक और भीड़ के बीच मारपीट भी हुई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत की खबर है।

अमृतसर पुलिस के डीसीपी परमिंदर सिंह ने बताया कि मृत व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ऐसा लगता है कि वह उस समय अकेला था। मामले की जांच की जा रही है। वहीं पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी गुरुद्वारे में कथित तौर पर प्रवेश करने वाले व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia