जामिया छात्रों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को कट्टा देने वाला शख्स गिरफ्तार, पुलिस ने दर्ज किया केस

बीते 31 जनवरी को जामिया में गोली चलाने वाले हमलावर के पीछे खड़ी पुलिस ने उसे पकड़ लिया था और गाड़ी में डालकर वहां से ले गई थी। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक और अहम गिरफ्तारी की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को दिनदहाड़े जामिया यूनीवर्सिटी के बाहर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की मौजूदगी में गोली चलाने वाले युवा को जिस शख्स ने देसी कट्टा दिया था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स का नाम अजीत बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अजीत ने ही हमलावर नाबालिग युवक को देसी कट्टा उपलब्ध कराया था।

क्विंट की खबर के मुताबिक आरोपी अजीत हथियार सप्लायर है और उसे पुलिस ने जामिया पर गोली चलाने वाले युवक से पूछताछ के आधार पर गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार इस शख्स के खिलाफ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि 25 साल की उम्र का सप्लायर अजीत एक रेसलर है और अलीगढ़ का रहने वाला है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को दी ईई है, जो फिलहाल जांच कर रही है। अब मंगलवार को अजीत को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया के छात्रों के बीच 30 जनवरी को उस वक्त एक शख्स देसी कट्टा लेकर पहुंच गया, जब वे सीएए और एनआरसी के खिलाफ जामिया से राजघाट तक मार्च शुरू करने वाले थे। देसी तमंचे के साथ पहुंचे आरोपी वहां पुलिस की भारी मौजूदगी में देसी कट्टा निकालकर लहराने लगा। युवक के हाथ में कट्टा देखकर प्रदर्शनकारी छात्र जब उसकी तरफ बढ़े तो उसने गोली चला दी, जिसमें शादाब नाम का एक छात्र घायल हो गया।

छात्र को गोली लग जाने के बाद हमलावर के पीछ खड़ी पुलिस ने उसे पकड़ लिया और गाड़ी में डालकर वहां से ले गई। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक और गिरफ्तारी कर ली है, जो काफी अहम बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी के बयान पर ही उसे कट्टा देने वाले अजीत नामक युवक को पकड़ा है।

गौरतलब है कि जामिया यूनीवर्सिटी समेत पास ही में शाहीन बाग में पिछले कई सप्ताह से संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी प्रदर्शन के तहत छात्रों ने 30 जनवरी को गाधी जी पुण्यतिथि पर जामिया से राजघाट तक मार्च का ऐलान किया था। उसी दौरान एक युवक हाथ में तमंजा लहराते हुए वहां आया और उसने ‘ये लो आजादी’, ‘मैं दूंगा आजादी’ जैसे नारे लगाकर छात्रों पर एक गोली चला दी।

खास बात ये है कि जिस दौरान युवक कट्टा लहराते हुए गोली मारकर आजादी देने की धमकी दे रहा था, उस समय कई पुलिस वाले उसके ठीक पीछे खड़े थे, लेकिन न तो उन्होंने उसे रोका और न ही कोई कार्रवाई की। जब युवक ने गोली चला दी, तब उन्होंने आगे बढ़कर उसे अपनी सुरक्षा में ले लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia