मणिपुर विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 60 प्रत्याशियों की सूची, सीएम बीरेन सिंह हेंगेंग से लड़ेंगे चुनाव

मणिपुर के उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए राज्य चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने दावा किया कि पार्टी ने खिलाड़ी, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, अकादमिक जगत से जुड़े और प्रोफेशनल लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी संसदीय बोर्ड ने पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की सभी 60 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। केंद्रीय चुनाव समिति की मंजूरी मिलने के बाद रविवार को बीजेपी ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी 60 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। वर्तमान मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह हेंगेंग से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा ने बीजेपी संसदीय बोर्ड के फैसले की जानकारी देते हुए पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए सभी 60 उम्मीदवारों की सूची को जारी करते हुए यह दावा भी किया कि पार्टी राज्य में इस बार दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

मणिपुर के उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए राज्य चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने दावा किया कि पार्टी ने खिलाड़ी, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, अकादमिक जगत से जुड़े और प्रोफेशनल लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है। मीडिया से बात करते हुए मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहने गए मणिपुरी अंगवस्त्र का जिक्र करते हुए यह दावा किया कि मणिपुर प्रधानमंत्री मोदी के दिल में बसता है। उन्होंने इस बात को भी प्रमुखता से बताया कि आज वो स्वयं , केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल मणिपुर के वही अंग वस्त्र पहन कर आए हैं।


मणिपुर में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में राज्य की 38 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के तहत अन्य 22 विधानसभा सीटों पर 3 मार्च को मतदान होगा। नतीजों की गणना 10 मार्च को की जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia