मणिपुर हिंसा: CM के बंगले के पास शव के साथ पहुंची भीड़, पुलिस ने हवा में चलाईं गोलियां, आंसू गैस का भी इस्तेमाल

जब भीड़ ने शव के साथ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आधिकारिक बंगले की ओर बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं और आंसूगैस के गोले छोड़े।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर के इंफाल शहर के मध्य में स्थित ख्वायरनबंद बाजार में दिन की शुरुआत में हुई गोलीबारी में मारे गए एक व्यक्ति का शव होने के कारण वहां जमा हुई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गुरुवार देर रात हवा में गोलियां चलाईं और आंसूगैस के गोले छोड़े। कांगपोकपी जिले में लाया गया और एक पारंपरिक ताबूत में रखा गया। कथित तौर पर एक और भीड़ इंफाल में सत्तारूढ़ बीजेपी के कार्यालय के पास जमा हो गई।

जब भीड़ ने शव के साथ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आधिकारिक बंगले की ओर बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं और आंसूगैस के गोले छोड़े।

पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि इंफाल शहर और आसपास के इलाकों में तनाव है, लेकिन "स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है"। इम्फाल शहर और बाहरी इलाके में अर्धसैनिक बल और मणिपुर पुलिस कमांडो की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।


इस बीच, ताजा हिंसा में गुरुवार को इंफाल पश्चिम के हारोथेल में सशस्त्र आतंकवादियों की गोलीबारी में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और कुछ अन्य घायल हो गए।

रिपोर्टों में कहा गया है कि कथित तौर पर मर्चेंट नेवी में काम करने वाले वाइखोम बोइचा और कोन्सम हेरोजीत की गोलीबारी में मौत हो गई। हारोथेल इलाकों में तनाव था और आसपास के इलाकों से आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के कारण किसान खेती की गतिविधियां नहीं कर पा रहे थे।

सेना ने एक ट्वीट में कहा, “सुरक्षा बलों के अभियानों में हस्तक्षेप करने के लिए कांगपोकपी जिले के हरओथेल क्षेत्र में भीड़ का जमावड़ा प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया गया। लगभग शाम 4 बजे, क्षेत्र में तैनात सैनिकों ने के मुनलाई गांव के पूर्व से गोलीबारी की आवाज सुनी। इसके अलावा, लगभग शाम 5.15 बजे, राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय के दक्षिण में ग्राम बेथेल की दिशा से गोलीबारी की सूचना मिली।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;