मणिपुर हिंसा बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति का नतीजा, इसके लिए भी डबल इंजन सरकार जिम्मेदार: डी राजा

वरिष्ठ सीपीआई नेता ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में डबल इंजन सरकार की बात करती है, लेकिन मणिपुर में हिंसा के लिए वही डबल इंजन सरकार जिम्मेदार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीपीआई महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि मणिपुर में जो हिंसा देखी जा रही है, वह आरएसएस विचारधारा द्वारा संचालित बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति का नतीजा है।

वरिष्ठ सीपीआई नेता ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में डबल इंजन सरकार की बात करती है, लेकिन मणिपुर में हिंसा के लिए वही डबल इंजन सरकार जिम्मेदार है। बीजेपी मणिपुर के प्राकृतिक संसाधनों को लूटने के लिए कॉर्पोरेट क्षेत्र के साथ सांठगांठ करना चाहती थी, इसीलिए उसने हिंसा भड़काई है।

डी. राजा ने चेन्नई में सीपीआई मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, ''ऐसी आशंकाएं हैं कि कॉर्पोरेट क्षेत्र द्वारा मणिपुर के प्राकृतिक संसाधनों को लूटने की योजना बनाई जा रही है और इन आरोपों में गौतम अदाणी का नाम भी सामने आ रहा है।

डी. राजा ने कहा कि मणिपुर में हिंसा मानवता के खिलाफ है और उन्होंने इसके लिए डबल इंजन सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कभी भी मणिपुर की घटना की निंदा नहीं की जहां महिलाओं को नग्न घुमाया गया और उनके साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया। सीपीआई नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आम तौर पर मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में बात की।  

इसके अलावा डी. राजा ने आगे कहा कि देश में विपक्षी दलों का आदर्श वाक्य 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' है और कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का लक्ष्य भाजपा को सत्ता से बाहर करना और 'भारत बचाना' होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia