मणिपुर हिंसा: धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हालात, NH-37 पर हटी नाकेबंदी, लेकिन अभी भी रास्तों पर अवरोध बरकरार

पुलिस ने एक बयान में कहा, एनएच 37 पर आवश्यक वस्तुओं के साथ 171 वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सख्त सुरक्षा उपाय किए गए हैं

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर हिंसा के 2 महीने बाद हालात अब सामान्य होते दिख रहे हैं। सिलचर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर एक आदिवासी समूह द्वारा की गई नाकाबंदी को हटा दिया गया है। लेकिन जनजातीय संगठन द्वारा इंफाल को नागालैंड के दीमापुर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर अभी तक अवरोध जारी है।

पुलिस ने एक बयान में कहा,  एनएच 37 पर आवश्यक वस्तुओं के साथ 171 वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सख्त सुरक्षा उपाय किए गए हैं और वाहनों की स्वतंत्र और सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील हिस्सों में सुरक्षा काफिला उपलब्ध कराया गया है।


सुरक्षा बलों द्वारा इम्फाल पश्चिम और पूर्व, थौबल, काकचिंग, चुराचांदपुर, तेंगनौपाल कांगपोकपी और बिष्णुपुर जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया।

बता दें कि मैतई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' आयोजित किए जाने के बाद मई की शुरुआत में राज्य में हिंसा भड़क उठी थी। तब से मणिपुर में जातीय हिंसा में 160 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई सैकड़ों घायल हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia