बिहार: गिरिराज के मंच पर दिखीं मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में आरोपी पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, उठे सवाल

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़ियों से रेप का मामला सामने आने बाद सीएम नीतीश कुमार ने तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का बचाव किया था। चौतरफा दबाव के बाद नीतीश सरकार ने अनपे मंत्रिमंडल से मंजू वर्मा को हटा दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में जमानत पर रिहा बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मंच पर शनिवार को दिखीं। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमें वे हंसती हुई दिखाई दे रही हैं। गिरिराज सिंह के मंच पर मंजू वर्मा के देखे जाने के बाद यह सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि जिस मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, क्या उस केस में आरोपी मंजू वर्मा को बीजेपी और मोदी के मंत्री सपोर्ट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़ियों से रेप का मामला सामने आने बाद खुद सीएम नीतीश कुमार ने तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का बचाव किया था। चौतरफा दबाव के बाद नीतीश सरकार ने अनपे मंत्रिमंडल से मंजू वर्मा को हटा दिया था। इस केस के सिलसिले में सीबीआई ने 17 अगस्त, 2018 को मंजू वर्मा के बेगूसराय स्थित आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से अवैध हथियार के साथ 50 कारतूस बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने मंजू वर्मा और उनके पति के खिलाफ केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद मंजू वर्मा और उनके पति काफी दिनों तक फरार रहे। बिहार पुलिस को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फटकार के बाद नटकीय ढंग से मंजू वर्मा और उनके पति ने सरेंडर किया था।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का करीबी माना जाता है। ब्रजेश ठाकुर फिलहाल जेल में है। इस मामले की सुनवाई दिल्ली की साकेत पोक्सो कोर्ट में चल रही है। पूरे मालमे में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद आरोपियों पर आरोप तय कर दिए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia