हरियाणा: खट्टर सरकार का अधिकारियों को आदेश, सांसदों-विधायकों का खड़े होकर करें सम्मान

हरियाणा सरकार की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में सांसदों और विधायकों के प्रति सम्मान दिखाने की बात पर जोर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि जब भी सांसद या विधायक सरकारी कार्यालय में पहुंचे तो अफसरों को खड़े होकर उनका स्वागत करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अपने अफसरों को एक नया फरमान जारी किया है। राज्य के शिक्षा विभाग ने अपने अधिकारियों को सर्कुलर जारी कर कहा है कि विधायकों और सांसदों का सम्मान खड़े होकर करें। अगर अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया तो उन्हें सजा मिलेगी।

सरकार की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में सांसदों या विधायकों के प्रति सम्मान दिखाने की बात पर जोर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि सरकारी कर्मचारियों का व्यवहार विनम्र होना चाहिए। जब भी सांसद या विधायक सरकारी कार्यालय में पहुंचे तो अफसरों को खड़े होकर उनका स्वागत करना चाहिए। इस संबंध में सरकारी अफसरों को सरकार ट्रेनिंग भी देने जारी है, ताकि वे माननीयों के साथ अच्छे से व्यवहार करें।

सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अधिकारी विधायकों और सांसदों के फोन को नजरअंदाज न करें, बल्कि उनके फोन का तुरंत जवाब दें। यही नहीं सर्कुलर के मुताबिक अधिकारियों को कहा गया है कि अगर उनके इलाके में कोई कार्यक्रम हो तो सांसद को उस कार्यक्रम में जरूर बुलाएं। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर सांसद का निर्वाचन क्षेत्र दो जिलों में पड़ता हो तो अधिकारी सांसद को दोनों ही जिलों में होने वाले कार्यक्रम में शमिल होने के लिए निमंत्रण दें।

इसे भी पढ़ें: खट्टर सरकार का राज्य के खिलाड़ियों को फरमान, कमाई का 33 फीसदी हिस्सा सरकारी खजाने में कराएं जमा

हरियाणा की खट्टर सरकार अक्सर अपने विवादित आदेशों को लेकर सुर्खियों रही है। इससे पहले राज्य सरकार ने प्रदेश के पेशेवर खिलाड़ियों को एक फरमान जारी किया था। खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों को अधिसूचना जारी कर विज्ञापनों और पेशेवर खेल के जरिए कमाई जाने वाली राशि का 33 फीसदी हिस्सा हरियाणा स्पोर्ट्स काउंसिल में जमा करवाने का आदेश दिया था। हालांकि इस आदेश पर हंगामा मचने के बाद खट्टर सरकार ने सर्कुलर पर रोक लगा दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Jun 2018, 12:14 PM