बीजेपी शासित कई राज्यों में फिल्म ‘पद्मावत’ पर लगा प्रतिबंध

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को सेंसर बोर्ड से इजाजत मिलने के बाद भी कई बीजेपी शासित राज्यों में रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को सेंसर बोर्ड से इजाजत मिलने के बाद भी कई बीजेपी शासित राज्यों में रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राजस्थान के बाद अब गुजरात और मध्य प्रदेश में भी फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज नहीं करने की बात कही जा रही है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ऐलान किया है कि राज्य में फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज नहीं किया जाएगा। विजय रूपाणी ने लोगों की भावनाओं और कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए फिल्म पर लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सों से भी इस फिल्म के खिलाफ विरोध की खबरें आई हैं।

मध्य प्रदेश सरकार ने भी फिल्म को प्रतिबंध लगाने की बात कही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में फिल्म ‘पद्मावत’ पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

राजस्थान सरकार के बाद हिमाचल प्रदेश में बीजेपी शासित जय राम ठाकुर सरकार भी संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने का ऐलान कर चुकी है। वहां के सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि मैं इस मामले पर कुछ ज्यादा नहीं बोलना चाहता। हमें क्या करना है इस पर विचार चल रहा है। लेकिन हमारा मानना है कि यह फिल्म विवादास्पद है।

मुंबई में फिल्म की रिलीज को लेकर विरोध कर रहे 96 लोगों को गामदेवी पुलिस ने हिरासत में लिया है। वे लोग सेंसर बोर्ड के दफ्तर के सामने फिल्म की रिलीज रोकने को लेकर हंगामा कर रहे थे।

पहले इस फिल्म को 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होना था, लेकिन इस फिल्म को लेकर बीजेपी नेताओं के विरोध और करणी सेना के बवाल के बाद फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था। फिल्म में 5 बड़े संशोधन करने के बाद सेंसर बोर्ड ने इसे पास किया। अब फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */