पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती, वीरभूमि पहुंचकर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

साल 1944 में आज ही के दिन जन्में राजीव गांधी 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 1984 में उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री पद संभाला और 1984 के चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 77वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। यह नेता दिल्ली में वीरभूमि पहुंचे और राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 77वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

साल 1944 में आज ही के दिन जन्में राजीव गांधी 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 1984 में उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री पद संभाला और 1984 के चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की। वह 40 की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदुर में 21 मई, 1991 को चुनाव के प्रचार के दौरान एक आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या हो गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia