दिल्ली में रमजान को लेकर इमामों की अहम बैठक, बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लिए कई फैसले

ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष मौलाना उमैर इल्यासी ने कहा कि इमामों के साथ हुई बैठक में हमने कहा है कि सरकार की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें और करवाएं। साथ ही लोगों से अपील की गई कि कोशिश करें कि घरों में ही नमाज पढ़ें, घरों पर ही रोजे खोलें।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसी बीच रमजान का महीना भी शुरू होने वाला है। ऐसे में हालात को देखते हुए तमाम इमाम बैठकें कर रहे हैं और इस बात की अपील कर रहे हैं कि सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को फॉलो किया जाए। इसी कड़ी में नई दिल्ली के इमाम हाउस में इमाम डॉ. उमेर अहमद इलियासी की अध्यक्षता में दिल्ली के इमामों की एक बैठक हुई, जिसमें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए हालात को कैसे बेहतर बनाया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाने पर चर्चा की गई।

इस बैठक में इस बात पर भी विस्तृत चर्चा की गई कि रमजान के महीने में जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकला जाए और घर पर ही नमाजें पढ़ी जाएं। साथ ही बैठक में कहा गया कि जुमे की नमाज के वक्त तमाम इमाम अपनी मस्जिदों से इस पैगाम को आम लोगों तक पहुचाएं। बैठक में सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस को भी लोगों तक पहुंचा कर अमल करवाने कि बात कही गई।

ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष मौलाना उमैर इल्यासी ने बताया, "इमामों के साथ हुई बैठक में हमने कहा है कि सरकार की गाइडलाइंस को सख्ती के साथ पालन करें और करवाएं। वहीं मंगलवार को रमजान का चांद दिखने की संभावना है, जिसके बाद अगले ही दिन रमजान का पहला रोजा रखा जाएगा। ऐसे में इस बात का जरूर ध्यान रखें कि कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है, कोशिश करें कि घरों में ही नमाज पढ़ें, घर पर ही रोजे खोलें और अपनी जिम्मेदारियों को निभाएं।"

दरअसल, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली में शनिवार के बाद रविवार को भी एक दिन में दस हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। वहीं, इस दौरान 48 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,68,912 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,35,27,717 हो गई है। वहीं, 904 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,70,179 पहुंच गई है। देश में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 12,01,009 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,21,56,529 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */