यूपी के इन जिलों को 20 सितंबर तक बारिश से राहत नहीं, लखनऊ समेत कई जिलों में आज भी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से इसका असर यूपी के कई जिलों में दिख रहा है। उन्होंने बताया कि आने वे दो से तीन दिनों में इसका असर कमजोर पड़ेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से बुरा हाल है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में बारिश का दौर 46 घंटे तक जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों के लिए 17 से 20 सितंबर तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इन जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। यही नहीं, प्रदेश के कई जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से इसका असर यूपी के कई जिलों में दिख रहा है। उन्होंने बताया कि आने वे दो से तीन दिनों में इसका असर कमजोर पड़ेगा। इसके बारिश का दौर थमेगा।

कल से तीन दिन तक यूपी के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

गाजियाबाद, रामपुर, बुलंदशहर, बंदायू, रामपुर, बरेली, खीरी, शाहजहांपुर, झांसी, ललितपुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, बाराबंकी, कुशीनगर, महामायानगर, आगरा, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, कुशीनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़ और मथुरा में बारिश की संभावना है।

आज यूपी के 6 जिलों को छोड़ बाकी के जिलों भारी बारिश की संभावना

जालौन, बरामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत और मेरठ को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में आज से 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक यानी 9 घंटे में 115 मिमी बारिश हुई। वहीं, रायबरेली में इस दौरान 200 मिमी. अयोध्या में 140 मिमी., सुल्तानपुर 138.6 बारिश दर्ज की गई। वहीं बात करें हरदोई की तो यहां 74.2 मिमी. बारिश दर्ज की गई। कानपुर एयरफोर्स क्षेत्र में 55.4 और नगर इलाके में 35.3 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई। प्रयागराज में 24.0 मिमी. बहराइच में 39, बांदा में 30.1, बारिश दर्ज की गई। गोरखपुर में महज 1 मिमी तो चुर्क में 8 मिमी. बारिश हुई। वहीं, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, शाहजहांपुर, मेरठ और अलीगढ़ में 20 मिमी. से कम बारिश दर्ज की गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia