राहुल गांधी के समर्थन में सड़क पर कांग्रेस, भूपेश बघेल, सुरजेवाला समेत कई नेता और कार्यकर्ता हिरासत में

दिल्ली के ईडी दफ्तर में राहुल गांधी आज फिर अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। इस बीच सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी दफ्तर में अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर मोदी सरकार और ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुरक्षा कर्मियों और दिल्ली पुलिस के बीच हल्की झड़प हो गई और बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस झड़प के बाद मुख्यमंत्री बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पहले पुलिस अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य नेताओं को हिरासत में ले चुकी है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी के ईडी में पेश होने के मद्देनजर क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है और पुलिस ने किसी को इकट्ठा नहीं होने दे रही है। मुख्यमंत्री बघेल और अन्य कांग्रेस नेता ईडी दफ्तर जाने को लेकर आगे बढ़ रहे थे, इसी दौरान दिल्ली पुलिस उन्हें रोक रही थी। जब दिल्ली पुलिस ने नेताओं को आगे नहीं जाने दिया तो सभी धरने में बैठ गए।

बता दें कि राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ ईडी दफ्तर गए हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बहार भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पार्टी दफ्तर के अलावा ईडी दफ्तर के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात है। कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। तमाम जगहों पर बेरीकेड भी लगाए गए हैं। साथ ही ट्रकों और बसों की मदद से सड़कें बंद की गई है


ईडी का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेताओं ने राजधानी दिल्ली की सड़कों पर राहुल झुकेगा नहीं के पोस्टर लगाए हैं। वहीं अन्य पोस्टर में लिखा है, डियर मोदी और शाह, ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia