बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट, 7 की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर, धमाके से कई घर उड़े

विस्फोट इतना जबरदस्त था 4 घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया है। इसके साथ ही कई और घर भी क्षत्तिग्रस्त हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में भागलपुर शहर के काजवली चक इलाके में जोरदार बम ब्लास्ट हुआ। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। ब्लास्ट गुरुवार देर रात हुआ है। विस्फोट इतना जबरदस्त था 4 घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया है। इसके साथ ही कई और घर भी क्षत्तिग्रस्त हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि काजवलीचक के एक घर में करीब 11.45 रात जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल गया। धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला घर भरभरा कर गिर गया तथा आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है। घटना की जानकारी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम घटनास्थल पहुंचे और राहत तथा बचाव का कार्य प्रारंभ कराया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है तथा 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में गणेश मंडल उर्फ गणेश सिंह (60) तथा नंदिनी (30) की पहचान हो सकी है। एक महिला और दो बच्चों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। डीआईजी सुजीत कुमार ने आईएएनएस को बताया कि घायलों और मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि मलबा हटाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम को भी लगाया जिससे विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। डीआईजी के मुताबिक, अन्य आसपास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस का मानना है कि यहां पटाखे बनाने का काम होने की जानकारी मिली है। आशंका जताई जा रही है कि उसी की आड़ में बारूद का में कारोबार होता ही। पुलिस पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia