सीमा हैदर को लेकर हुए कई चौंकाने वाले खुलासे! टूटा सिम, संदिग्ध मोबाइल फोन, डेटा भी डिलीट, खुलेंगे राज?

जांच में यह बात सामने आई है कि सीमा ने अपनी पाकिस्तान की सिम भी तोड़ कर फेंक दी थी। इस फोन और सिम का डेटा डिलीट कर दिया गया था। जांच के अनुसार, भारत आते समय रास्ते में उसने शारजाह और काठमांडू में भी सिम खरीदे थे।

सीमा हैदर को लेकर हुए कई चौंकाने वाले खुलासे!
सीमा हैदर को लेकर हुए कई चौंकाने वाले खुलासे!
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को लेकर हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आईबी के बाद अब एटीएस सक्रिय हो गई है। खबरों के मुताबिक, एटीएस के सामने कई ऐसी संदिग्ध बातें सामने आई हैं, जिसकी वजह से सीमा हैदर को लेकर शक और गहरा गया है। जो चीजें सामने आई हैं, उससे फिर सीमा हैदर गिरफ्तार हो सकती है। बताया जा रहा है कि सीमा हैदर के पास से अलग-अलग नाम के दो पासपोर्ट, अलग-अलग जन्मतिथि वाले दस्तावेज के साथ एक टूटा फोन मिला है।

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जांच में यह बात सामने आई है कि सीमा ने अपनी पाकिस्तान की सिम भी तोड़ कर फेंक दी थी। इस फोन और सिम का डेटा डिलीट कर दिया गया था। जांच के अनुसार, भारत आते समय रास्ते में उसने शारजाह और काठमांडू में भी सिम खरीदे थे। सीमा के पास खुद का एक्टिव फोन था, लेकिन वो पाकिस्तान से सचिन को कॉल किसी अनजान व्यक्ति के हॉटस्पॉट से करती थी। सचिन के पास भी एक टूटा फोन मिला है।

यूपी एटीएस ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन सीमा हैदर और सचिन से पूछताछ की थी। एटीएस को सीमा हैदर के पास से 4 मोबाइल फोन चालू हालत में मिले और एक टूटा फोन भी बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि सीमा हैदर के पाकिस्तानी नंबर वाले फोन का डेटा डिलीट कर दिया गया है। तीनों फोन का डेटा रिकवर किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा हैदर के बैकग्राउंड को लेकर आईबी से रेड फ्लैग मिला था। आईबी को यह रेड फ्लैग भारतीय खुफिया एजेंसी RAW यानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग से मिला है। जांच में यह बात सामने आई है कि सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तानी आर्मी में हैं। आईबी से मिले इनपुट के बाद यूपी एटीसएस सक्रिय हुई है और सीमा हैदर और सचिन से पूछताछ कर रही है।


भारतीय एजेंसियों को इस बात का शक है कि कहीं सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस तो नहीं है, जो प्यार-मोहब्बत के बहाने भारत में अंडर कवर एजेंट के तौर पर काम करने आई है। यूपी एटीएस इसी पहलू की जांच कर रही है। पाकिस्तानी नंबर वाले फोन से डेटा डिलीट करने और अलग-अलग दस्तावेजों में जन्मतिथि अलग होने से शक और गहरा गया है।

सीमा हैदर से एटीएस की पूछताछ में कई अहम चीजें सामने आई हैं। सीमा हैदर ने पूछताछ में कबूल किया है कि वह सचिन के अलावा दूसरे भारतीय पुरुषों के संपर्क में भी थी। सीमा ने इन लोगों से भी पबजी गेम खेलते हुए ही जान-पहचान बनाई थी। जिन लोगों से सीमा ने संपर्क किया था, ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर के लोग थे। सीमा ने जिन लोगों से पबजी के जरिए बात की थी, उन्हें भी तलाश किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia