यूपी में चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव के करीबियों के यहां इनकम टैक्स के छापे का हाल, खोदा पहाड़ निकली चुहिया!

इनकम टैक्स विभाग के छापे पर अखिलेश यादव ने कहा था कि यह कार्रवाई चुनाव से ठीक पहले जानबूझकर की गई है। उन्होंने कहा कि अभी ईडी और सीबीआई भी आएंगे। शनिवार की सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम मऊ में राजीव राय के घर पर पहुंची थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबियों के घरों पर आयर विभाग के छापे, ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ जैसे साबित हुए हैं। इनकम टैक्स विभाग ने एसपी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर 15 घंटे तक छानबीन की, लेकिन टीम को उनके घर से सिर्फ 17 हजार रुपये ही मिले।

समाजवादी पार्टी आयकर विभाग की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर देख रही है। कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने कड़ प्रतिक्रियादी दी थी। उन्होंने कहा था कि यह कार्रवाई चुनाव से ठीक पहले जानबूझकर की गई है। उन्होंने कहा कि अभी ईडी और सीबीआई भी आएंगे। शनिवार की सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम मऊ में राजीव राय के घर पर पहुंची थी और तलाशी अभियान शुरू किया था।


इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के जाने एसपी नेता राजीव राय करीब 15 घंटे बाद अपने घर से बाहर निकले। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं भावुक और अभिभूत हूं, क्योंकि आप सभी इस संकट की घड़ी में सुबह से मेरे समर्थन में खड़े रहे। उन्होंने कहा कि न तो मुझ पर कोई आपराधिक रिकॉर्ड था न आगे होगा।

राजीव राय ने परिवार को बंधक बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो काम दो घंटे में हो जाता है, उसके लिए 15 घंटे लिए गए। मेरे मां-बाप परिवार और रिश्तेदारों को सुबह से बंधक बनाकर रखा गया। उन्होंने कहा कि मेरी चार से पांच जगहों पर छापे पड़े हैं। चुनाव से ठीक पहले अगर आप हमारे यहां छापा मारते हैं, तो अधिकारियों का कोई दोष नहीं है। अधिकारी तो अपना काम कर रहे हैं, लेकिन यह पूरी कहानी को बयां करता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Dec 2021, 9:10 AM