दिल्ली में रेलवे गोदाम में लगी भीषण आग, काले धुएं के गुबार से भरा आसमान, कोई हताहत नहीं

फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन गोदाम मे रखे लाखों के सामान को भारी नुकसान जरूर पहुंचा है। एक अधिकारी ने कहा कि यह रेलवे का गोदाम है, इसलिए आग कुछ केबल सहित वहां मौजूद विभिन्न चीजों में लगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर बाद सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के एक गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। गोदाम से बड़े पैमाने पर आग की लपटों के साथ काले धुएं के गुबार से आसमान भर गया। दमकल की 16 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए लगाना पड़ा। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, शाम करीब 4.25 बजे एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि उत्तरी दिल्ली में प्रताप नगर मेट्रो स्टेशन के पास सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के गोदाम में भीषण आग लग गई है। इसके बाद 14 दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर आग बुझाने के लिए भेजा गया। दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

दिल्ली में रेलवे गोदाम में लगी भीषण आग, काले धुएं के गुबार से भरा आसमान, कोई हताहत नहीं

शुरू में दमकल विभाग ने 2 दमकल गाड़ियां भेजी थीं, लेकिन जैसे ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति का आकलन किया, सात और दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और फिर सात और गाड़िया को भेजा गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कुल 16 मशीनें आग पर काबू पा रही हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों और दमकल विभाग द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में गोदाम से काले धुएं के गुबार के साथ बड़े पैमाने पर आग की लपटें निकलते देखा जा सकती है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन सामान को भारी नुकसान जरूर पहुंचा है। अधिकारी ने कहा, "यह रेलवे का गोदाम है, इसलिए आग कुछ केबल सहित वहां मौजूद विभिन्न चीजों में लगी।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia